Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

BS6 Splendor iSmart जल्द होने जा रही है लॉन्च,मिलेगी पहले से भी ज्यादा माइलेज

BS6 Splendor iSmart

BS6 Splendor iSmart: हीरो मोटोकॉर्प अपनी लोकप्रिय बाइक BS6 Splendor iSmart का नया अवतार जल्द ही भारत में लॉन्च करने जा रही है।नई बाइक में कंपनी इस बार कुछ खास फीचर्स को शामिल करने जा रही है।साथ ही इसमें माइलेज बढ़ाने के लिए एक खास फीचर को भी शामिल किया जायेगा।

आपको बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प ने इस साल जून में BS6 Splendor iSmart से पर्दा उठाया था पर स्पेसिफिकेशन्स की कोई जानकारी नहीं दी थी।लेकिन अब लॉन्च से पहले ही इस बाइक के डाक्यूमेंट ऑनलाइन लीक हो गया है।जिसमें कई अहम जानकारियां पता चली हैं।

Hero MotoCorp ने जून में अपने पहले बीएस6 टू-वीलर Splendor iSmart से पर्दा उठाया था।हालांकि, कंपनी ने बाइक के टेक्निकल स्पेसिफिकेशन्स की कोई जानकारी नहीं दी थी।अब BS6 Hero Splendor iSmart का एक डॉक्युमेंट ऑनलाइन लीक हो गया है,जिससे इस बाइक की कुछ जानकारियां सामने आई हैं। हालांकि,बीएस6 स्प्लेंडर की लॉन्चिंग की तारीख अभी भी सामने नहीं आई है।लेकिन माना जा रहा है कि इसे इस फेस्टिव सीजन में ही लॉन्च किया जा सकता है।

लीक डॉक्युमेंट के मुताबिक, नई Splendor iSmart में 113.2cc का इंजन मिलेगा जोकि मौजूदा मॉडल (109.15cc) के मुकाबले ज्यादा है। खास बात यह है कि माइलेज बढ़ाने के लिए बाइक में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक को शामिल किया जायेगा। नई बाइक BS6 इंजन के साथ आएगी, लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि इंजन कपैसिटी बढ़ने के बाद भी इसमें पावर मौजूदा मॉडल से कम होगी। फिलहाल मौजूदा मॉडल में 9.5hp मिलती है जबकि नए मॉडल में में 9.1hp का पावर मिलेगा।

लीक हुए डॉक्युमेंट्स के अनुसार नई BS6 Splendor iSmart में दो वेरियंट मिलेंगे । इनमें एक ड्रम और दूसरा फ्रंट डिस्क ब्रेक में होगा। मौजूदा BS6 मॉडल की तुलना में इसकी कीमत 15 फीसदी तक ज्यादा हो सकती है।

शिक्षा की अन्य खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां क्लिक करें। 
सरकारी नौकरियों की अन्य खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां क्लिक करें। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.