Nita Ambani
Nita Ambani

मुंबई- अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) में भारत की सदस्य नीता अंबानी ने कहा है कि भारत में ओलंपिक खेलों को लेकर आना उनका सबसे बड़ा सपना है।नीता अंबानी ने रिलायंस की 43वीं वर्चुअल एजीएम में कहा कि भारत में ओलंपिक खेलों को लेकर आना उनका सपना है। उन्होंने कहा कि वह भारत के एथलीटों को विश्व स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करते देखना चाहती हैं।

नीता अंबानी आईओसी की सदस्य हैं। जमीनी स्तर पर खिलाड़ी तैयार करने के लिए नीता अंबानी के नेतृत्व में रिलायंस फाउंडेशन कई शैक्षिक और खेल प्रोजेक्ट चलाता है जिससे लाखों बच्चे जुड़े हैं।

नीता अंबानी पहली बार बतौर डायरेक्टर रिलायंस की सालाना आम बैठक को संबोधित कर रही थी। उन्होंने रिलायंस फाउंडेशन के बारे में बताया कि पिछले 10 वर्षों में फाउंडेशन ने देश में 3 करोड़ 60 लाख लोगों की जिंदगी में बदलाव लाया है।

शेयरधारकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, कोरोना के प्रकोप के समय, हमने मुंबई में भारत का पहला 100-बेड वाला विशेष कोविड-19 अस्पताल मात्र दो सप्ताह में स्थापित किया। हमारे डॉक्टर और नर्स साथी भारतीयों की सेवा का निस्वार्थ और अथक प्रयास कर रहे हैं। जब महामारी फैली तो सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक थी पीपीई की कमी। हमने रिकॉर्ड समय में हर दिन एक लाख से अधिक पीपीई और एन 95 मास्क का उत्पादन करने के लिए अपनी विनिर्माण सुविधाओं में जरूरी बदलाव किए।”

उन्होंने भरोसा दिलाया कि जब भी कोरोना की वैक्सीन बनेगी उसको देश के हर जरूरतमंद तक पहुंचाने का काम रिलायंस करेगा। शेयरधारकों से मिशन अन्न सेवा की चर्चा करते हुए श्रीमती अंबानी ने कहा कि ‘मिशन अन्न सेवा के माध्यम से, हमने देश भर में हाशिए पर रहने वाले समुदायों, दैनिक वेतन भोगियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को 5 करोड़ से अधिक भोजन मुहैया कराया। हमें खुशी है कि मिशन अन्न सेवा दुनिया में कहीं भी एक कॉरपोरेट फाउंडेशन द्वारा किया गया सबसे बड़ा भोजन वितरण कार्यक्रम बन गया है।’ (वार्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published.