कवर्धा मामले की न्यायिक जांच की मांग को लेकर सीएम हाउस घेरने निकले भाजपाई,पुलिस ने रोका…

रायपुर – कवर्धा में हुई सांप्रदायिक हिंसा के मामले की न्यायिक जांच की मांग को लेकर भाजपा मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने जा रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता, सांसद, विधायक दोपहर 2 बजे भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में एकत्रित हुए। पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, सांसद संतोष पांडे की अगुवाई में भाजपा नेता एकात्म परिसर से पैदल मार्च निकालकर मुख्यमंत्री निवास की तरफ रवाना हो गए हैं। कवर्धा में भगवा झंडा उतारने के बाद हुई सांप्रदायिक घटना के बाद कई लोगों पर मामला दर्ज किया गया था।

गौरतलब है कि भाजपा कवर्धा मामले की न्यायिक जांच की लंबे समय से मांग कर रही है, लेकिन कांग्रेस सरकार जांच को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि कवर्धा मामले में सरकार बहुसंख्यक को दबाने की कोशिश कर रही है। प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते और न्यायिक जांच की मांग के नारे लगाते हुए मुख्यमंत्री आवास जा रहे थे।

मुख्यमंत्री आवास जा रहे भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए सिविल लाइन थाने के पास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था। रोकने पर पुलिस और भाजपा नेताओं में नोंकझोक हुई। पुलिस ने सभी को थाने में गिरफ्तार कर लिया और बाद में रिहा कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.