BJP Meeting 2023: लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, पीएम मोदी ने BJP मुख्यमंत्रियों की बुलाई बैठक…

Written by admin

नई दिल्ली। Bjp Meeting 2023: भारतीय जनता पार्टी 2024 लोकसभा चुनाव और इस साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने 11 जून को नई दिल्ली में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बैठक का एजेंडा आगामी विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव पर संभावित है और बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीएल संतोष सहित प्रदेश संगठन सचिव मौजूद रहेंगे। उसी दिन मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अलग से बुलाया गया है।

प्रधानमंत्री की 28 मई को नई संसद के उद्घाटन के दिन भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक काफी देर तक चली। 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी इस बैठक का एजेंडा था। इसके 12 दिन बाद ही प्रधानमंत्री ने दूसरी बैठक बुलाई है।

सूत्रों का कहना है कि 11 जून को होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री मोदी सभी राज्यों की सर्वे रिपोर्ट पेश करते हुए बीजेपी के सभी मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे। सुशासन, शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन, सामाजिक समरसता, शासकीय योजनाओं के हितग्राहियों से संवाद, नये मतदाताओं विशेषकर युवाओं को आकर्षित करने पर चर्चा की जायेगी। प्रधानमंत्री ने बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को 100 फीसदी सीटें जीतने का लक्ष्य दिया है। साथ ही मुख्यमंत्री को दूसरे राज्य की कमान संभालने को कहा है, जहां भाजपा की सरकार नहीं है।

मध्य प्रदेश में मतभेदों को दूर करने के लिए

  • मध्य प्रदेश चुनाव सर्वे रिपोर्ट ने बीजेपी में खलबली मचा दी है। मध्य प्रदेश उन पांच राज्यों में सबसे बड़ा है जहां नवंबर में चुनाव होने हैं।
  • भाजपा वहां की सत्ता में वापसी करना चाहती है; लेकिन 20 साल की सत्ता विरोधी लहर और 18 साल के शिवराज सिंह चौहान के चेहरे के बाद, भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व कुछ बदलाव करने के लिए तैयार है।
  • प्रदेश अध्यक्ष वी. डी. शर्मा की जगह लेने की उम्मीद है। मध्य प्रदेश के लिए नए चुनाव प्रभारी नियुक्त करने और मतभेदों को दूर करने के लिए मध्य प्रदेश के भाजपा नेताओं को एक साथ लाने का प्रयास किया जा रहा है।

About the author

admin

Leave a Comment