भाजपा विधायक दल ने सरकार को घेरने के लिए बनाई सप्ताहभर की कार्ययोजना

रायपुर – छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र में सरकार को घेरने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार को नेता प्रतिपक्ष के कक्ष में हुई। बैठक में स्थगन और ध्यानाकर्षण के माध्यम से सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई। बैठक में राज्यपाल के अभिभाषण सहित कई मुद्दों पर चर्चा की गई।

भाजपा विधायक दल ने एक सप्ताह में एक-एक मुद्दे पर सरकार को घेरने की रणनीति तैयारी की है। भाजपा विधायक राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता प्रस्ताव पर सरकार को घेरेंगे। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने विधानसभा में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि राज्यपाल का अभिभाषण पूरी तरह से निरस और निराश करने वाला रहा है। कहीं भी राज्य के विकास की तस्वीर नजर नहीं आ रही है।

अभिभाषण में प्रदेश के विकास की परिकल्पना होती है, लेकिन इस बात का कहीं जिक्र नहीं है। उन्होंने कहा कि दस्तावेज में प्रदेश सरकार की सोच दिखाई देती है, लेकिन इस सरकार का कोई विजन नहीं दिख रहा है। कुछ भी नया नहीं है। कहीं से भी प्रदेश सरकार राज्य के विकास को लेकर संवेदनशील नहीं दिख रही है।

विधायक दल की बैठक में तृतीय अनुपूरक बजट और प्रदेश की कानून व्यवस्था, माफियाराज सहित अन्य विषयों पर चर्चा हुई। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर, बृजमोहन अग्रवाल, नारायण चंदेल, अजय चंद्राकर, पुन्नूलाल मोहले, शिवरतन शर्मा, विद्यारतन भसीन, डा.कृष्णमूर्ति बांधी, रजनीश सिंह, डमरूधर पुजारी, सौरभ सिंह, रंजना साहू मौजूद थीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.