नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार रात एक 24 वर्षीय बेटी ने प्रॉपर्टी के लिए अपनी 55 वर्षीय मां की हत्या कर दी। बेटी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर मां का गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया। मामला मदनगीर इलाके का है। हत्या के बाद आरोपी बेटी ने अपने घर से कैश और ज्वैलरी चोरी कर दोस्त को दे दी, जो वारदात के बाद फरार हो गया।

आरोपी बेटी और उसका दोस्त गिरफ्तार

आरोपी ने अपने भाई को घर में लूट और मां की हत्या की जानकारी अपने भाई को दी। जिसने मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची अम्बेड़कर नगर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हत्या की धारा में केस दर्ज किया और शुरूआती जांच के बाद ही आरोपी बेटी देवयानी और उसके 23 वर्षीय दोस्त कार्तिक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से हत्या में इस्तेमाल सर्जिकल ब्लेड़, ज्वैलरी और कैश पुलिस ने बरामद कर लिया है।

पति की पहले ही हो चुकी है मौत

पुलिस ने बताया कि मृतक 55 वर्षीय अपने परिवार के साथ मदनगीर स्थित मेगा मार्ट के सामने रहती थी और उसके पति की लंबे समय पहले मौत हो चुकी है। परिवार में बेटी देवयानी और एक बेटा है। बेटा अपने परिवार के साथ मुम्बई में रहता है और लंबे समय से दिल्ली नहीं आया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुधा की बहन ने पुलिस को फोन कर बताया कि उसके भाई संजय का ने फोन कर बताया है कि दो लड़कों ने उसकी बहन की हत्या कर दी है और घर से भाग गए हैं।

बिस्तर पर खून से लथपथ पड़ा था शव

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस की टीम को शव बिस्तर पर खून से लथपथ पड़ा था। उसके गले को धारदार हथियार से काटा गया था। महिला के शरीर पर पहनी ज्वेलरी भी सही सलामत मिली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर हत्या का केस दर्ज कर छानबीन शुरू की. पुलिस अधिकारी ने बताया कि देवयानी ने पुलिस को बताया रात साढ़े नौ बजे दो हथियारबंद बदमाश जबरन घर में घुसे। उन्होंने चेहरे पर मास्क लगाए हुए थे। लूट के लिए बदमाशों ने उनकी मां का गला रेतकर मार डाला। जांच के दौरान पुलिस की टीम ने इलाके में लगे सीसीटीवी, फोन रिकार्ड की जांच की तो उन्हें कोई संदिग्ध नहीं दिखा। जिसके बाद पुलिस ने देवयानी को हिरासत में लेकर लगातार पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.