अम्बिकापुर- सूरजपुर जिले के बिहारपुर भाजपा किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष शिवचरण काशी 60 वर्ष की सिर कटी लाश मिली है। वे तीन दिनों से लापता थे।परिजन जमीन विवाद पर गोली मारकर हत्या करने का संदेह जता रहे थे।उनके गांव से लगभग 5 किलोमीटर दूर विशालपुर के पास रेहड़ीपहरी जंगल मे लाश मिली है। सिर धड़ से अलग है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।घटना से शोक व आक्रोश का माहौल है।जमीन विवाद पर वारदात को अंजाम दिए जाने का आरोप लगाया जा रहा है।दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस का कहना है कि शाम तक पूरा मामला स्पष्ट हो जाएगा।

सूरजपुर जिले के चांदनी-बिहारपुर के ग्राम पासल निवासी शिवचरण काशी 60 वर्ष भाजपा किसान मोर्चा के मण्डल अध्यक्ष थे। उनका मध्यप्रदेश के सिंगरौली निवासी एक व्यक्ति से जमीन संबंधी विवाद चल रहा था। उक्त व्यक्ति ने पासल गांव में ही जमीन खरीदी थी। जमीन को लेकर लम्बे समय से विवाद था। प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन था। इसी बीच 13 जून की रात करीब 9 बजे भाजपा नेता रहस्यमयी ढंग से घर से करीब 200 मीटर की दूरी से गायब हो गए थे।

रोज की तरह वे पासल चौक से पैदल घर वापस लौट रहे थे। उसी दौरान उनकी गोली मार हत्या कर दिए जाने का आरोप लग रहा था। घटनास्थल के नजदीक खून के छींटे और उनका गमछा मिला था। गांव के लोगों द्वारा गोली चलने की आवाज सुनाई दिए जाने का दावा किया जा रहा था। इससे आशंका जताई जा रही थी कि उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई है और शव को कहीं छुपा दिया गया है। जिस जगह पर गमछा मिला था, वहां शव को घसीटे जाने के निशान भी मिले थे।

सूरजपुर एसपी राजेश कुकरेजा लगातार मौके पर रहकर जांच में लगे हुए थे। पुलिस की अलग अलग टीमों को जांच में लगाया गया था। इसी बीच ग्राम पासल से करीब 5 किलोमीटर दूर ग्राम विशालपुर के रेडीपहरी जंगल में उनकी सिर कटी लाश मिली। सिर धड़ से गायब है। पुलिस सिंगरौली निवासी दो व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या की बात सामने आ रही थी। यदि उन्हें गोली मारी गई तो बंदूक कहां से आया? इस मामले में कितने लोग शामिल हैं? शव को गायब करने के पीछे क्या बात है। इन सब सवालों का जबाब नहीं मिला है। जिस स्थान पर लाश मिली है वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। मामले में एसपी से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन मोबाइल कवरेज एरिया से बाहर होने की वजह से बात नहीं हो सकी। मौके पर तैनात पुलिस के जवानों ने कहा है कि शाम तक मामला स्पष्ट हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *