बड़ी खबर : एटीएम बूथ में तोड़फोड़ कर पैसा निकालने की कोशिश करते 3लोगों को पेट्रोलिंग ने तुरंत धर दबोचा

राजधानी रायपुर में चोरी की घटनाएं लगातार हो रही हैं। सूने घरों के बाद चोर एटीएम बूथ को भी निशाना बना रहे हैं। बुधवार आधी रात आजाद चौक थाना क्षेत्र इलाके की समता कालोनी स्थित पीएनबी के एटीएम बूथ में पैसा निकालने के लिए घुसे अज्ञात चोरों ने न केवल मशीन में छेड़छाड़ की, बल्कि असफल होने पर तोड़फोड़ कर वहां लगे सीसीटीवी कैमरे को भी तोड़ दिया।

चोर की यह हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। घटना के दौरान आजाद चौक पुलिस थाने की पेट्रोलिंग टीम वहां से गुजरी। एटीएम का शटर बंद पाकर शंका हुई। शटर उठाकर देखा तो सामने तीन युवक पाना एवं पेचकस के साथ खड़े मिले। तीनों को मौके पर ही दबोच लिया गया। पकड़े गए चोरों में रामनगर, गुढ़ियारी के हरि मेश्राम, अर्जुनगर, समता कालोनी के किशन छुरा और चौबे कालोनी के करण कुमार कौशिक शामिल थे। गुरुवार सुबह बैंक मैनेजर की शिकायत पर आजाद चौक पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ चोरी की कोशिश का अपराध कायम कर लिया।

जानकारी के मुताबिक दुबे कालोनी, मोवा निवासी पंजाब नेशनल बैंक समता कालोनी की वरिष्ठ प्रबंधक ज्योति नंदनवार (52) ने आजादचौक पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई कि बुधवार शाम सात बजे बैंक से लगा हुआ बैंक का एटीएम लगा हुआ है। एटीएम में सुरक्षा गार्ड नहीं होने का फायदा उठाकर रात साढ़े बारह बजे अज्ञात चोर भीतर घुसा और मशीन से छेड़छाड़ और तोड़फोड़ कर पैसा निकालने की कोशिश की, लेकिन असफल रहा।

गुरुवार सुबह पौने दस बजे जब वह बैंक पहुंची तो एटीएम का शटर बंद देखकर शंका होने पर खुलवाया। एटीएम मशीन के साथ सीसी कैमरा टूटा था। डीबीआर से वीडियो रिकार्डिंग देखने पर एक व्यक्ति मशीन और सीसीटीवी कैमरे को तोड़ते हुए दिख रहा है। उसके बाद का कोई फूटेज नहीं है। इसकी सूचना उन्होंने मशीन में पैसा डालने वाले वेंडर को दी।

वेंडर ने मौके पर आकर चेक कर बताया कि पैसा चोरी नहीं हुआ है। घटना की जानकारी बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों को ई-मेल से देने के बाद वरिष्ठ प्रबंधक ने थाने में रिपोर्ट लिखवाई। आजादचौक पुलिस थाना प्रभारी अश्वीन राठौर ने बताया कि पुलिस पेट्रोलिंग टीम की सजगता से चोरी की घटना होने से टल गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.