Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Big News: ऑयल कंपनियों को साल भर से नहीं मिला LPG पर सब्सिडी का पैसा

big news

नई दिल्ली। सरकार ने तेल विपणन कंपनियों को घरेलू रसोई गैस (एलपीजी) पर दी जाने वाली सब्सिडी का पैसा 1 साल से नहीं दिया है तथा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत सिलिंडर की सिक्यूरिटी मनी का पैसा भी सरकार के पास बकाया है।

छ.ग व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने निकाली अंग्रेजी शिक्षक भर्ती

देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष संजीव सिंह ने बताया कि वित्त वर्ष 2018-19 में रसोई गैस तथा मिट्टी के तेल की सब्सिडी और उज्ज्वला योजना की सिक्यूरिटी मनी के कुल 19,278 करोड़ रुपए सरकार से नहीं मिले हैं।इसमें अकेले रसोई गैस की सब्सिडी का 13,883 करोड़ रुपए बकाया है।यह राशि जून 2018 से मार्च 2019 के बीच की है।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत कनेक्शन तत्काल नि:शुल्क दिया जाता है।इसमें गैस सिलिंडर की सिक्यूरिटी राशि तेल कंपनियों को सरकार से मिलती है।गैस चूल्हे की कीमत तेल विपणन कंपनियां बाद में वसूल करती हैं।इसके लिए उपभोक्ता को तब तक रिफिल पर सब्सिडी नहीं मिलती जब तक चूल्हे की कीमत वसूल न हो जाए।

सिंह ने बताया कि उज्ज्वला योजना की सब्सिडी का 2 हजार करोड़ रुपए सरकार के पास बकाया है।इसके अलावा मिट्टी के तेल की सब्सिडी का 3,395 करोड़ रुपए भी उसे सरकार से अभी मिलना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.