Big News : कम ब्याज में लोन के लालच पड़ा भारी , कारोबारी ने गवाएं 30 लाख रुपये

रायपुर :- राजधानी के बड़े कारोबारी के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। कारोबारी को कम ब्याज दर में लोन दिलाने का लालच देकर ठग ने लाखों रुपये ऐंठ लिए। डीडी नगर थाना पुलिस ने अज्ञात तीन फोनधारकों के खिलाफ आईटी एक्ट 66 डी और 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। डीडी नगर थाने में कारोबारी अशोक सारडा ने धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। प्रार्थी ने पुलिस को बताया कि नवंबर 2020 में अज्ञात फोन धारक का फोन आया।

फोन धारक ने खुद को आदित्य बिड़ला कैपिटल से होना बताया। उसने छह फीसद ब्याज दर से लोन दिलाने की बात कही। जिस पर प्रार्थी ने पांच लाख रुपये लोन लेने की इच्छा जताई, जिसके बाद फोन धारक ने पहले प्रोसेसिंग चार्ज के नाम पर पैसे लिए। इसके बाद उसने लोन लिमिट बढ़ाने की बात कही।

इसके नाम पर भी उसने अलग-अलग माध्यम से 29 लाख 90 हजार 378 रुपये अलग-अलग खाते में डलवा लिए।प्रार्थी जब फोन धारक से पूछता कि लोन कब तक मिलेगा तो उसका एक ही जवाब रहता था प्रक्रिया में है। कारोबारी को जब गड़बड़ लगा, तो उसने जाकर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने प्रार्थी द्वारा दिए गए फोन नंबर और बैंक खाते की डिटेल के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.