बड़ी खबर : बढ़ा खतरा, जानिए इस जिले में पांच दिन के भीतर मिले 161 नए संक्रमित

जांजगीर-चांपा – 12 से 16 जुलाई के बीच जांजगीर जिले में कोरोना के 161 नए संक्रमित मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल अनलॉक के कारण बाजार, दुकानों समेत अन्य सार्वजनिक स्थानों में लोगों की भीड़ काफी बढ़ गई है। साथ ही लोग मास्क भी नहीं लगा रहे हैं। यही वजह है कि लगातार मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। जून के बाद संक्रमण की रफ्तार में कमी आई थी। उससे पहले कोरोना ने जिले में जमकर कहर बरपाया। प्रतिदिन औसतन 900 से 1,000 संक्रमित मिल रहे थे। जुलाई के पहले सप्ताह में यह संख्या और भी कम हो गई थी औसतन आठ से 10 नए संक्रमित मिल रहे थे। लेकिन एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है।

अब प्रतिदिन 30 से अधिक नए संक्रमित मिल रहे हैं। कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए मई में लॉकडाउन लगाया गया था। बाजारों और दुकानों के बदं होने से संक्रमण में कमी आई थी। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करते हुए बाजार और दुकानें खुलने की छूट दी गई है।

इसके बाद नगरीय निकायों सहित ग्रामीण क्षेत्रों की बाजारों और दुकानों में हजारों लोगों की भीड़ जुट रही है। यहां कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन नहीं हो रहा है। न तो व्यापारी मास्क पहन रहे हैं और न ग्राहक। शारीरिक दूरी कहीं नहीं दिखाई दे रही है।

57,073 मिल चुके हैं संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार जिले में अब तक 57 हजार 73 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें से 55 हजार 780 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि इस बीमारी से 1,041 लोगों की जान जा चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.