Big Crime

बिलासपुर।अकलतरा स्टेशन में तिरुवंतपुरम -कोरबा एक्सप्रेस से चार दिन पहले तमिलनाडू के एक व्यवसायी की 97 किलो चांदी चोरी करने वाले चार आरोपियों को GRP ने गिरफ्तार कर लिया है।इसमें से एक कोरबा पुलिस का आरक्षक है।आरोपियों के कब्जे से चोरी की गई चांदी बरामद कर ली गई है।जिसकी कीमत 36 लाख रुपये बताई जा रही है।

इस मामले का खुलासा रेलवे पुलिस अधीक्षक मिलना कुर्रे ने GRP थाने में की।तमिलनाडू के मलायान नगर अयोधियापट्टनम सेलम निवासी एम सेंथिल कुमार पिता मुथुराम चांदी व्यवसाई है।वह चांदी के जेवर बनाकर बेचते है।उन्होंने एक जुलाई को चांपा GRP चौकी में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

इसमें बताया गया कि-उनका रिश्तेदार कार्तिक 27 जून 2019 को दो ट्राली बैग व एक बैग में सेलम से चांदी के गहने लेकर 22648 तिरुवंतपुरम -कोरबा एक्सप्रेस से रवाना हुआ था।उसका रिजर्वेशन कोच भी 1 सीट क्रमांक 21 में था।चांपा के व्यापारियों के ऑर्डर पर गहने लेकर जा रहा था।

ट्रेन 28 जून की रात 2 बजे अकलतरा रेलवे स्टेशन में पहुंची।उसी समय ट्रेन में दो व्यक्ति आए और जबरदस्ती सामान समेत उसे नीचे उतार दिया।प्लेटफार्म के दूसरे हिस्से में ले गए और मारपीट कर बैग में रखे चांदी के गहने चोरी कर ले भागे शिकायत में बताया गया कि तीन बैग में चांदी की पायल लगभग 97 किलोग्राम रखी थी। इस घटना के टीम बनाकर मामले की छानबीन की गई।

अकलतरा क्षेत्र के CCTV फुटेज चेक किए गए।जिसमें एक सफेद कलर कि आई- 20 कार क्रमांक सीजी 12 एयू 2155 रेलवे स्टेशन अकलतरा से शहर से होकर हाईवे में जाना दिखाइ दी।साथ ही रात्रि में चांपा स्टेशन में कार्तिक को रेलवे स्टेशन में ले जाने वाले व्यक्तियों के संबंध में पूछताछ किए।उन व्यक्तियों के बारे में जानकारी ली गई जिन्हें चांदी लेकर कार्तिक चांपा आ रहा है इसकी सूचना जानकारी दी थी। पूरे मामले की तहकीकात के बाद एक के बाद एक चार आरोपितों का नाम सामने आया।जिन्हें बुधवार की देर रात जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया पकड़े गए।

आरोपितो में परमानंद सोनी पिता जगत सोनी 28 वर्ष निवासी झूलन पकरिया थाना जांजगीर-चांपा,राजा जगत पिता सत्यवान जगत उम्र 30 वर्ष निवासी मदन पाली जिला कोरबा,विजय कुमार मरावी पिता भंवर सिंह मरावी उम्र 23 वर्ष निवासी मादरपाली थाना पाली जिला कोरबा,राम अवतार जगत पिता विद्वन जगत उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम मादरपाली थाना पाली जिला कोरबा को 97 किलो चांदी के साथ गिरफ्तार किया गया।राजा जगत कोरबा जिला पुलिस में आरक्षक है और वर्तमान में उसकी पोस्टिंग कटघोरा न्यायालय में मुहर्रिर के रूप में थी।

Summary
0 %
User Rating 4.55 ( 1 votes)
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In क्राइम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Jio Phone को टक्कर देने आ रहा Nokia का नया एंड्रायड फीचर फोन

मल्टीमीडिया डेस्क MyNews36। भारतीय मोबाइल मार्केट (Indian Mobile Market) में जहां स्मार्टफ…