Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

भूपेश सरकार का बड़ा ऐलान,प्रदेश के इस जिले में बनेगी 3 नई तहसीलें

Big announcement of Bhupesh government, 3 new tehsils to be formed in this district of the state

Bhupesh government

कोरबा-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh government) ने कोरबा जिले में तीन नई तहसीलों के गठन की घोषणा की है।इनमें दर्री,हरदी बाजार और पसान शामिल हैं। इसके साथ ही पाली-कटघोरा रोड के खस्ता हालत को सुधारने के लिए 30 करोड़ रुपये की घोषणा की।साथ ही बरबसपुर,गोपालपुर, सर्वमंगला रोड को फोरलेन बनाए जाने का भी ऐलान किया।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh government) एक दिवसीय प्रवास पर यहां कोरबा पहुंचे।यहां उन्होंने लाईफ लाईन एक्सप्रेस का फीटा काटकर शुभारंभ किया।

डेढ़ घंटा विलंब से पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दोपहर 12.50 बजे कोरबा पहुंचना था।उनका हेलीकाप्टर डेढ़ घंटा विलंब से करीब 2.30 बजे पहुंचा।फीता काटकर लाईफ लाईन एक्सप्रेस का शुभारंभ करने के बाद दोपहर 2.55 बजे घंटाघार के पास सभा स्थल पहुंचे।

yog plaza add

जहां जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश ने जिले को तीन नई तहसील बनाए जाने की सौगात दी।साथ ही खस्ताहाल रोड मरम्मत कराने के लिए करीब 30 करोड़ रुपये देने की घोषणा की।उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत,जिले के प्रभारी मंत्री डा प्रेमसाय सिंह,सांसद ज्योत्सना महंत,राज्यसभा सांसद छाया वर्मा,राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल,महापौर रेणु अग्रवाल,विधायक मोहित केरकेट्टा, पुरूषोत्तम कंवर, भिलाई विधायक देवेंद्र सिंह सहित वरिष्ठ नेतागण मंचस्थ थे।

चित्रकोट में भूपेश ने कहा,बस्तर को लूटती रही भाजपा सरकार

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर बस्तर को लूटने और बस्तरियों का हक छीनने का आरोप लगाया है।शुक्रवार को चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में दरभा ब्लाक के छिंदावाड़ा और बास्तानार के बड़े किलेपाल में चुनावी सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री यहीं नहीं रूके।उन्होंने कहा कि रमन सिंह को प्रदेश में सरकार चलाने 15 साल का मौका मिला लेकिन दिया कुछ नहीं।

उनकी सरकार ने केवल छीनने का काम किया।टाटा के लिए किसानों की जमीन छीनी,वनोपज का उचित दाम नहीं दिया,स्थानीय लोगों को रोजगार नहीं दिया पर दूसरे क्षेत्र के लोगों के लिए बस्तर में रोजगार के रास्ते खोलने में आगे रहे।निर्दोष आदिवासियों को फर्जी केस में जेलों में ठूंस दिया, नक्सली केस में फंसाकर भोले-भाले आदिवासियों को जेल भेज दिया।

भाजपा सरकार के लूट खसोट की नीति और परेशान करने के कारण जनता ने सरकार ही बदलकर रख दी।बघेल ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता संभालते ही सबसे पहला फोकस बस्तर में किया।टाटा की जमीन किसानों को वापस की, वनोपज की कीमत बढ़ाई,तेंदूपत्ता की दर में बढ़ोत्तरी की, कुपोषण और एनीमिया की समस्या से निपटने पौष्टिक भोजन देने की व्यवस्था की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.