Neelkanth Teekam

निर्वतमान कलेक्टर के विदाई समारोह का हुआ आयोजन

Neelkanth Teekam

कोण्डागांव MyNews36 – “अधिकारी-कर्मचारी अपने कार्यालयो से बाहर निकल आमजनो से सतत संपर्क बनाकर उनकी समस्याओं को जानने-बुझने का प्रयास करे। यह आम जनता के समाधान का सीधा सरल तरीका है, जब तक हम उनसे रुबरु होकर जमीनी हकीकत से भलीभांति अवगत नहीं होंगे तब तक जनसेवा की आषा करना पूर्ण रुप से सफल नहीं होगा।” दिनांक 28 मई को जिले के स्थानांतरित कलेक्टर नीलकंठ टीकाम (Neelkanth Teekam) ने अपने विदाई समारोह के दौरान उक्ताषय के विचार व्यक्त किए।

उन्होंने आगे कहा कि विगत् दो वर्षो में जिले की प्रषासनिक टीम ने जिस उत्साह और ऊर्जा के साथ एकजुट होकर जिले में विकास कार्य को अंजाम दिया है वह विषेष रुप से साधुवाद के पात्र है चाहे वह जिले के विभिन्न दुर्गम गांवो में बह रही बारदा नदी पर पुल-पुलिया या फिर सड़क निर्माण का कार्य हो या मयूरडोंगर-चारगांव एफआरए क्लस्टर गांवो में विभिन्न विकासकारी कार्यो हो, कुएँमारी जैसे पर्वतीय ग्रामो में जल संरक्षण के नवाचारी प्रयास हो।जिले के इन प्रशासनिक टीम ने इन पिछड़े ग्रामों को विकास की नई धारा में लाने का प्रयास किया है और इन्हीें सफल प्रयासो की वजह से राष्ट्रीय नीति आयोग द्वारा कोण्डागांव जिले को दो बार रैकिंग दी गई है। उन्होंने आषा व्यक्त किया कि नए जिलाधीश के साथ भी सभी विभाग इसी ऊर्जा और उत्साह और समन्वय बनाकर कार्य करेंगे।

मौके पर नवागंतुक कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने टीकाम के उज्जवल भविष्य एवं उत्तम स्वास्थ्य के लिए उन्हें शुभकामनाऐं दी। साथ ही कहा कि उनके द्वारा किए गए विकास कार्यो को आगे बढ़ाना उनके लिए एक सौभाग्य की बात है यह एक जिम्मेदारी है जिसे निभाने के लिए वह पूर्ण तन्मयता से प्रयास करते हुए जिले के विकास को ऊंचाईयो तक ले जाने का प्रयास करेंगे जिसमें संपूर्ण जिला प्रशासन टीम के सहयोग की अपेक्षा की।

जिला प्रशासन, नगरीय प्रशासन एवं प्रेस क्लब ने दिए स्मृति चिन्ह

इस अवसर पर संपूर्ण जिला प्रशासन की ओर से पूर्व कलेक्टर को स्थानीय घड़वा शिल्प द्वारा निर्मित स्मृति चिन्ह के रुप में प्रदान किया गया। वहीं प्रेस क्लब कोण्डागांव एवं नगरीय प्रशासन द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। विदाई समारोह पुलिस अधीक्षक बालाजी राव सोमवार, सीईओ जिला पंचायत डी एन कष्यप, एसडीएम पवन कुमार प्रेमी, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश मिश्रा, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास जी एस सोरी, डिप्टी कलेक्टर धनंजय नेताम सहित अन्य अधिकारियों अपने विचार व्यक्त कर दोनों अधिकारियों के साथ काम करने के अनुभव साझा किया। इस मौके जिला कार्यालय एवं सभी विभागों के विभाग प्रमुख सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

MyNews36 संवाददाता राजीव गुप्ता की रिपोर्ट

MyNews36 App डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.