बप्पी लाहिड़ी इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं, लेकिन उनके गाने और किस्से हमेशा अमर रहेंगे। दरअसल, बप्पी दा ने मंगलवार रात (15 फरवरी) को मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। 69 वर्षीय बप्पी लाहिड़ी काफी समय से बीमार चल रहे थे। बप्पी दा से जुड़े किस्सों की बात करें तो एक किस्सा माइकल जैक्सन से जुड़ा हुआ भी है। दरअसल, माइकल जैक्सन जब पहली बार बप्पी लाहिड़ी से मिले तो उनके फैन हो गए थे और इसकी वजह भी सोना ही था। इस रिपोर्ट में उस दिलचस्प किस्से से रूबरू होते हैं।

ऐसे हुई थी दोनों की मुलाकात

जानकार बताते हैं कि माइकल जैक्सन एक बार मुंबई आए थे तो उनकी मुलाकात बप्पी लाहिड़ी से हुई थी। इस किस्से का जिक्र बप्पी दा ने खुद द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) में किया था। उन्होंने बताया था, ‘जब वह बॉम्बे आए थे। उस दौरान मैं एक जगह बैठा हुआ था। माइकल जैक्सन मेरे पास आए तो उनकी नजर मेरी गणपति वाली चेन पर टिक गई। उन्होंने कहा- ओ माई गॉड…फैंटास्टिक। तुम्हारा नाम क्या है? आपकी चेन तो कमाल है।’

फिर गानों को लेकर हुई थी बातचीत

बप्पी लाहिड़ी ने बताया था कि बातचीत के दौरान माइकल जैक्सन ने पहले मेरा नाम पूछा। इसके बाद उनका दूसरा सवाल था कि आप कंपोजर हो? मैंने कहा- हां, मैं कंपोजर हूं। मैंने डिस्को डांसर बनाया है। बप्पी लाहिड़ी का कहना था कि जैसे ही मैंने डिस्को डांसर बोला तो माइकल जैक्सन ने कहा कि मुझे तुम्हारा गाना पसंद है जिम्मी-जिम्मी वाला।

बप्पी दा के गानो में था वेस्टर्न टच

बता दें कि बप्पी लाहिड़ी बॉलीवुड के ‘गोल्ड मैन’ कहे जाते थे। उन्होंने हिंदी सिनेमा जगत को एक अलग किस्म के संगीत से रूबरू कराया। उनके संगीत में वेस्टर्न टच था, जिसने युवाओं की काफी ज्यादा आकर्षित किया। ‘डिस्को डांसर’ और ‘जिम्मी-जिम्मी’ जैसे उनके गाने आज भी आइकॉनिक माने जाते हैं। यही वजह है कि मशहूर सिंगर और डांसर माइकल जैक्सन भी बप्पी लाहिड़ी के गानों के बड़े फैन बन गए थे।

मुंबई में ली अंतिम सांस

बता दें कि बप्पी लाहिड़ी का निधन मंगलवार रात (15 फरवरी) मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे। अस्पताल के निदेशक डॉ. दीपक नामजोशी ने पीटीआई को बताया कि लाहिड़ी को एक महीने पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सोमवार को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था। मंगलवार को उनकी तबीयत दोबारा बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर के मुताबिक, वह स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं से जूझ रहे थे। डॉक्टरों ने निधन की वजह ओएसए (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया बताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *