Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Whatsapp users के लिए बुरी खबर,अब नहीं कर पाएंगे इस फीचर का उपयोग

bad-news-for-whatsapp-users

रायपुर।अगर आपने Whatsapp Android बीटा प्रोग्राम में एनरोल किया हुआ है,तो आपको यह तो पता ही होगा की बीटा प्रोग्राम में रोज कुछ ना कुछ अपडेट आते रहते हैं।इससे यह पता चलता है की Whatsapp अपनी ऐप में कितना एक्टिव होकर बदलाव कर रहा है।हालांकि, Whatsapp Android बीटा यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है।आपको बता दें, Whatsapp आपके कॉन्टेक्ट्स की प्रोफाइल पिक्चर आपको सेव करने की आजादी देता है,लेकिन अब इस फीचर को हटा दिया गया है। WABetaInfo ने इस फीचर के रिमूवल की बात को कन्फर्म किया है। यह तो है पता की Whatsapp ने इस फीचर को क्यों हटाया है,लेकिन यह इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफार्म के मुख्य फीचर्स में से एक था।

हालंकि,यूजर्स Whatsapp ग्रुप की प्रोफाइल पिक्चर को अभी भी सेव कर सकते हैं।Whatsapp ने इस फीचर को Android और Business iOS दोनों से हटा दिया है।अगर आपको यह फीचर चाहिए,तो आपको बीटा वर्जन की जगह Whatsapp का स्टेबल वर्जन डाउनलोड करना होगा।कंपनी को स्टबल वर्जन से यह फीचर हटाने में कुछ हफ्तों का समय जरूर लगेगा।Whatsapp ने इस फीचर को हटाने के पीछे का कारण नहीं बताया है।

इसके आलावा आपको बता दें, Whatsapp ने अपने प्लेटफार्म में एक बग देखा है।अब इससे आपको क्या खतरा? यह बग आपके फोन में एक Whatsapp कॉल के जरिये स्पायवेयर इनस्टॉल करने की इजाजत देता है।इसका मतलब यह है की आपके स्मार्टफोन से हुई एक Whatsapp कॉल,भले ही आप उस कॉल को रिसीव ना करें, आपके फोन सारे डाटा, कॉल-लॉग्स, ईमेल,मैसेजेज, फोटोज आदि को इसरायली साइबर इंटेलिजेंस कंपनी, NSO की चपेट में दे सकता है।

Financial Times की एक रिपोर्ट के अनुसार,NSO द्वारा डेवलप किए गए कोड को आपके स्मार्टफोन पर ट्रांसमिट किया जा सकता है।ऐसा तब भी किया जा सकता है,जब आप कॉल रिसीव भी ना करें।हो सकता है यह कॉल आपके Whatsapp के कॉल-लोग में दिखे भी ना।इसका मतलब है की ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे आपको पता लगे की आपको कोई ऐसी कॉल आई भी है या नहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.