रायपुर।मार्वल स्टूडियोज की फिल्म एवेंजर्स एंडगेम रिलीज हो चुकी है जिसने भारत में ओपनिंग डे पर शानदार कमाई करके नया रिकॉर्ड बनाया।एवेंजर्स एंडगेम भारत में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। फिल्म को भारत में डिज्नी इंडिया नाम की कंपनी ने रिलीज किया जिसके अधिकारी हतप्रभ है।अनुमान लगाया जा रहा था कि ओपनिंग डे पर फिल्म एवेंजर्स एंडगेम भारत में 50 करोड़ रुपए का कारोबार कर लेगी और यह अनुमान बिल्कुल ठीक साबित हुआ।फिल्म को सिर्फ 2845 स्क्रीन पर रिलीज किया गया।लेकिन एवेंजर्स एंडगेम ने अपनी शोज के चलते अच्छा कारोबार किया।

एवेंजर्स एंडगेम ने भारत में बनाया नया रिकॉर्ड

शुक्रवार को फिल्म के पहले शो सुबह 4:00 बजे से ही शुरू हो गए जो लगभग रात 3:00 बजे तक चले। 24 घंटे के शोज में एवेंजर्स एंडगेम ने भारत में नया रिकॉर्ड बनाया।डिज्नी इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक एवेंजर्स एंडगेम ने ओपनिंग डे पर 63 करोड़ 21 लाख रुपये का कारोबार किया।सिनेमाघरों का खर्चा निकाल दिया जाए तो फिल्म की कुल कमाई 53 करोड़ 10 लाख रुपये रही।दुनिया में इस फिल्म को जबरदस्त रिस्पांस मिला।साल 2008 में फिल्म आयरनमैन से एवेंजर्स की स्टोरी शुरू हुई थी और यह सीरीज की 22वीं भी फिल्म रही।

एवेंजर्स एंडगेम में सारे एवेंजर्स एक साथ नजर आए

एवेंजर्स एंडगेम सीरीज की पहली फिल्म रही जिसमें अब तक फिल्मों में दिखें सारे एवेंजर्स एक साथ फिल्म में नजर आए।इससे पहले सीरीज की पिछली फिल्म एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर रिलीज हुई जिसमें विलेन थानोस ने विश्व की आधी आबादी के साथ साथ तमाम एवेंजर्स को भी धूल में चेंज कर दिया था।जब एवेंजर्स एंडगेम में एंटमैन की एंट्री होती है तो सब कुछ बदल जाता है।एंटमैन क्वांटम फिजिक्स का फार्मूला तो बताता है जिस पर आयरन मैन काम करता है।इसके बाद एवेंजर्स समय में पीछे चले जाते हैं और नया कमाल करते हैं।

Summary
0 %
User Rating 3.48 ( 2 votes)
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In मनोरंजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Chake de India:बेटी ने रचा इतिहास,किया कुछ ऐसा काम,मिले 3 गोल्ड मैडल

रायपुर-आदिवासी समाज की बेटी हिमा दास ने क्लांदो एथलेटिक्स इंटरनेशनल चैंपियनशिप में एक नही …