विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने पाली में राजस्व अनुविभागीय कार्यालय का किया शुभारंभ

छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत के मुख्य आतिथ्य में आज कोरबा जिले के पाली में राजस्व अनुविभाग कार्यालय का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर प्रदेश के राजस्व एवं अपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल, आदिम जाति तथा अनुसूचित विकास एवं स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद ज्योत्सना महंत भी मौजूद थी। डॉ. महंत ने शुभारंभ अवसर पर कहा पाली में राजस्व विभाग अनुविभागीय कार्यालय के शुभारंभ हो जाने से अब राजस्व संबंधी मामले के निराकरण के लिए क्षेत्रिय जनता को सुविधा मिलेगी। उन्होंने क्षेत्र के नागरिकों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी।

प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज के अंतिम छोर के व्यक्तियों तक प्रदेश सरकार की लोक हितकारी योजनाओं की पहुंच सुनिश्चित करने और राजस्व संबंधी कार्योें के लिए शासन प्रशासन तक अमजनों की पहुँच सुगम बनाने की दिशा में आज से पाली में आरंभ हो रहे अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

राजस्व मंत्री ने आगे कहा कि अपनी जमीन संबंधी समस्याओं के लिए अब पाली क्षेत्र के किसानों और आम नागरिकों को जिला मुख्यालय कोरबा तक जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और उनकी समस्याओं का समाधान एस.डी.एम. मुख्यालय पाली से ही संभव हो जाएगा। राजस्व मंत्री ने पाली में अनुविभागीय राजस्व कार्यालय की सौगात के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह पाली क्षेत्र की जनता के लिए बड़ी सौगात है।

गौरतलब है कि पूर्व में पाली तहसील के तौर पर संचालित हो रहा था और एसडीएम कार्यालय कटघोरा स्थित होने के कारण किसानों और आमजनों को जमीन संबंधी समस्याओं के निपटारे के लिए कटघोरा तक जाने की आवश्यकता पड़ती थी। अब उनकी समस्याओं का समाधान पाली स्तर पर ही हो जाया करेगा।

जयसिंह अग्रवाल ने अनुविभाग कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर क्षेत्र के नागरिकों को बधाईयां और शुभकामनाएं दी हैं। इस अवसर पर कोरबा जिला कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने अनुविभागीय कार्यालय पाली के दायरे में आनेवाले ग्राम पंचायतों आदि के संबंध में अपना विस्तृत प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर मध्यक्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपध्यक्ष एवं कटघोरा विधायक पुरूषोत्तम कंवर, पाली-तानाखार विधायक व अध्यक्ष परियोजना सलाहकार मंडल एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना गौरेला मोहित राम केरकेट्टा, कटघोरा के पूर्व विधायक बोधराम कंवर, जिला पंचायत अध्यक्ष शिवकला छत्रपाल सिंह कंवर, नगर पंचायत पाली अध्यक्ष उमेश चन्द्रा, जनपद पंचायत अध्यक्ष दिलेश्वरी सिदार, नगर पालिक निगम कोरबा महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्याम सुंदर सोनी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, सपना चौहान, अर्चना उपाध्याय,बी.एन. सिंह सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि और नागरिक उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.