IPL ऑक्शन से पहले अर्जुन तेंदुलकर को झटका, मुंबई की टीम में नहीं हुए सिलेक्ट

आईपीएल 2021 ऑक्शन से ठीक पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के लिए एक बुरी खबर आई है। 20 फरवरी से शुरु होने वाली विजय हजारे ट्रॉफी में उनका चयन मुंबई टीम में नहीं हुआ है । गौरतलब है कि पिछले महीने ही अर्जुन तेंदुलकर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हरियाणा के खिलाफ प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना पदार्पण किया था।

तेंदुलकर ने हरियाणा के सलामी बल्लेबाज चैतन्य विश्नोई (चार) को विकेटकीपर आदित्य तारे के हाथों कैच कराकर मुंबई की सीनियर टीम के लिए अपना पहला विकेट लिया था।पदार्पण करने के बाद ही 21 वर्षीय अर्जुन तेंदुलकर ने इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी के लिये क्वालीफाई कर लिया था। वह पिछले कुछ वर्षों से मुंबई इंडियंस के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे। नीलामी के लिए उनका आधार मूल्य 20 लाख रुपये रखा गया है।

हालांकि विजय हजारे में जगह ना मिलना उनके आईपीएल 2021 खेलने के सपने पर फिर एक बार पानी फेर सकता है। मुंबई क्रिकेट संघ ने घरेलू 50 ओवर की चैम्पियनशिप के लिये 22 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें उनका नाम नदारद था।

मुंबई टीम का कप्तान श्रेयस अय्यर को बनाया गया जो कंधे की चोट के कारण सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में नहीं खेल पाये थे।भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को मुंबई टीम का उप कप्तान बनाया गया।बल्लेबाजी विभाग में टीम में भारतीय हरफनमौला शिवम दुबे, सीमित ओवर के विशेषज्ञ सूर्यकुमार यादव, युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी, सरफराज खान और अखिल हरवादकर के साथ अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे भी शामिल हैं।गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी करेंगे जिसमें तुषार देशपांडे और आकाश पारकर तथा स्पिनर शम्स मुलानी और अर्थव अंकोलेकर मौजूद हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.