आइफोन के लेटेस्ट वर्जन के भारत में बनने से देश को मैन्यूफैक्चरिंग हब के तौर पर स्थापित होने में मदद मिलेगी। एपल ने भारत में आइफोन 13 का उत्पादन शुरू कर दिया है। कंपनी के भारत में एक से ज्यादा कांट्रैक्ट मैन्यूफैक्चरर्स हैं, लेकिन फिलहाल इसे फाक्सकान के चेन्नई के पास स्थित प्लांट में बनाया जा रहा है। कंपनी ने एक बयान में कहा, हम आइफोन 13 के उत्पादन की शुरुआत करके उत्साहित हैं।

इसके प्लांट में सबसे पहले आइफोन 12 बनेगा। आइफोन 13 आधुनिक 5जी अनुभव, ए15 बायोनिक चिप, लंबी बैटरी लाइफ और बेहतरीन डिजाइन के साथ आता है। भारत में एपल का सफर करीब 20 साल पहले शुरू हुआ था। एपल ने सितंबर 2020 में अपना आनलाइन स्टोर शुरू किया था। कंपनी ने देश में कारोबार विस्तार के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई है।

कंपनी इस समय भारत में आइफोन 11, आइफोन 12 और अब आइफोन 13 सहित अपने कुछ सबसे उन्नत आइफोन बनाती है। इसके भारत में तीन मैन्यूफैक्चरिंग पार्टनर हैं। फाक्सकान और विस्ट्रान के प्लांट काम कर रहे हैं जबकि पेगाट्रान के प्लांट में इसी महीने उत्पादन शुरू होने की संभावना है।

इसके सुंदर डिजाइन, बेहतरीन फोटो और वीडियो के लिए उन्नत कैमरा सिस्टम और ए15 बायोनिक चिप के अविश्वसनीय प्रदर्शन के साथ यह भारत में ही हमारे स्थानीय ग्राहकों के लिए बनाया जा रहा है।” बता दें कि एपल ने वर्ष 2017 में आइफोन एसई के साथ भारत में आइफोन का निर्माण शुरू किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.