मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अपील : प्रदेश को कोरोना मुक्त बनाने सभी पात्र नागरिक टीकाकरण जरूर करवाएं

सामाजिक, व्यापारिक संस्थाओं को टीकाकरण अभियान में सहयोग करने की अपील

रायपुर – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते प्रसार को देखते हुए पात्र लोगों से टीकाकरण कराने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि टीका के साथ-साथ सावधानी रखते हुए शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए।यह प्रदेश को कोरोना मुक्त करने की दिशा में काफी मददगार साबित होगा।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि प्रदेश में पर्याप्त संख्या में टीका उपलब्ध है। सभी जिलों में लोगों के टीकाकरण के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने सभी सामाजिक प्रमुखों, समाज सेवी संस्थाओं, धार्मिक संस्थाओं, व्यापारिक संस्थाओं और समाज के प्रबुद्ध लोगों को आमजन को अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण के लिए प्रेरित करने की अपील की है।

उल्लेखनीय है कि आज से 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिकों को भी टीके लगाए जा रहे हैं। इससे पहले 16 मार्च से स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाईन वर्कर्स केे टीकाकरण की शुरूआत की गई थी। इनमें से अनेक लोगों को टीके का दूसरा डोज भी लगाया जा चुका है। साथ ही एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों एवं 45 वर्ष से 59 वर्ष तक के कोमोरबिडीटी वालों को भी टीके लगाए जा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.