अम्बिकापुर : मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, एएनएम एवं मितानिनों से ली गांवो में कोरोना संक्रमण की स्थिति एवं उपचार की जानकारी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सरगुजा संभाग के विभिन्न विकासखंडों के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, एएनएम एवं मितानिनों से गांवो में कोरोना संक्रमण की स्थिति एवं उपचार की जानकारी ली। उन्होंने अम्बिकापुर जनपद के आरएचओ हेमंत कुमार से गांवों में कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए शासन द्वारा प्रदाय की गई कोरोना दवा किट की उपयोगिता एवं वितरण के बारे में भी पूछताछ की।

इसी प्रकार मेंड्रा खुर्द की मितानिन धनेश्वरी तथा भिट्ठीकला की मितानिन केदमावती से बात कर पॉजिटिव प्रकरणों, स्वस्थ हुए मरीजों ए होम आइसोलेशन तथा दवा वितरण की जानकारी ली । उन्होंने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं तथा मितानिनों के कार्य से प्रसन्नता जाहिर की।मुख्यमंत्री ने मितानिनों से कहा कि घर-घर जाकर लोगों को यह समझाइश दें कि कोरोना का लक्षण दिखते ही तत्काल दवा लेना जरूरी है ताकि कोरोना की बीमारी को शुरुआत में ही रोका जा सके। दवा लेने में देर होनेसे बीमारी गंभीर हो जाती है ।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अम्बिकापुर स्थित स्वान कक्ष से जनपद सीईओ एस एन तिवारी, बीएमओ डॉ पीएम राजवाड़े, स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा मितानिन जुड़े हुए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.