क्राइम छत्तीसगढ़ महासमुंद समाचार

एसीबी टीम की कार्यवाही, सिंघोडा ग्रामीण बैंक के प्रबंधक एवं चौकीदार रिश्वत लेते गिरफ्तार

शाखा प्रबंधक मनीष प्रभाकर

रायपुर-एसीबी रायपुर की टीम द्वारा आज दिनांक 09.10.2020 को कार्यवाही करते हुए ग्रामीण बैंक शाखा सिंघोड़ा, जिला महासमुंद के शाखा प्रबंधक एवं उसके सहायक चौकीदार को पिड़ित से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार किया है।
आरोपी शाखा प्रबंधक जिसका नाम मनीष प्रभाकर है और वह ग्रामीण बैंक सिंघोड़ा में पदस्थ है के द्वारा प्रार्थी से दस हजार रूपये रिश्वत की मांग की जा रही थी। क्योंकि पीड़ित का Kcc ऋण प्रकरण समाप्त हो जाने पर उसकी भूमि को बंधक से हटाया जाने का प्रकरण आरोपी ने रोक कर रखा था ।

चौकीदार हेमलाल यादव

जिस पर पिड़ित द्वारा क्षुब्ध होकर एसीबी, रायपुर में शिकायत की गयी जिसको गंभीरता से लेते हुए ईओडब्ल्यू एवं एसीबी प्रमुख श्री आरिफ एच. शेख ने पुलिस अधीक्षक एसीबी पंकज चंद्रा को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये। फलस्वरूप पिड़ित के द्वारा की गयी शिकायत का सत्यापन कराये जाने पर सही पाया गया। इस पर डीएसपी शैलेन्द्रपाण्डेय, एसीबी, रायपुर की अगुवाई में टीम गठित की गयी एवं उक्त टीम के द्वारा आज दिनांक 09.10.2020 को कार्यालयीन समय में आरोपी शाखा प्रबंधक मनीष प्रभाकर  एवं उसके साथीचौकीदार हेमलाल यादव को बैंक कार्यालय में ही रिश्वत की रकम लेते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार किया गया है।

आरोपियों के विरूद्ध धारा 7, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर नियमानुसार विधिक कार्यवाही कर माननीय न्यायालय न्यायिक अभिरक्षा भेजा जा रहा
है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *