विद्यालय की छात्रा इंदू मानिकपुरी ने 93 प्रतिशत अंक के साथ प्राप्त किया प्रथम स्थान

गीदम MyNews36 प्रतिनिधि –जिले के गीदम ब्लॉक के एजुकेशन सिटी जावंगा में स्थित आस्था विद्या मंदिर इंग्लिश मीडियम स्कूल का माध्यमिक विद्यालय परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय के कक्षा दसवीं मे दर्ज सभी 38 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुये।जिसमें 32 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी व 06 विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण हूये। विद्यालय की छात्रा कुमारी इंदु मानिकपुरी ने A1 ग्रेड 93% अंकों के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इंदु मानिकपुरी नक्सल हिंसा प्रभावित पित्रहीन छात्रा है जो विद्यालय मे ही रह कर अध्ययन कर रही है।

इंदु को पूर्व में भी तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के हाथों डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम इग्नाइट अवार्ड से भी राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली में सम्मानित किया जा चुका है। वहीं विद्यालय के छात्र राहुल ओयामी ने 90% अंकों के साथ ही दूसरा स्थान प्राप्त किया। राहुल कुआकोंडा ब्लॉक के अंदरूनी व छोटे से गांव गोंगपाल का रहने वाला है।आस्था विद्या मंदिर जिला प्रशासन व एनएमडीसी के अभिनव पहल द्वारा संचालित एक ऐसी संस्था है जहां आर्थिक सामाजिक रूप से पिछड़े हुए और नक्सल प्रभावित परिवार के बच्चों को निःशुल्क गुणवत्तापूर्ण शिक्षा आवासीय सुविधा के साथ दिया जा रहा है।जिसमें जिला प्रशासन व एनएमडीसी का मुख्य योगदान है। आस्था विद्या मंदिर के शत प्रतिशत सफलता के पीछे शिक्षकों की अहम भूमिका रही है। विद्यालय में आवासीय सुविधा के साथ प्राप्त कर रहे।

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से यहां के छात्रों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है क्योंकि ऐसी शिक्षा उनके लिए सपने जैसी थी। विद्यालय के बच्चों की सफलता पर विद्यालय के प्राचार्य श्री संतोष प्रधान, उप प्राचार्य प्रमोद गुप्ता व रविंद्रनाथ पाणिग्राही, शिक्षकों, कर्मचारियों ने विद्यार्थियों को बधाई दी।

MyNews36 प्रतिनिधि एस.डी.ठाकुर की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.