Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

शिकार के लिए बिछाए गए करंट में गांव का एक युवक चपेट में,मौके पर मौत

current set for hunting,current set for hunting

current set for hunting
File Photo

बिलासपुर- खोंगसरा में शनिवार की रात ग्राम पंचायत भवन के पीछे 11 केबी से कनेक्शन लेकर जीआई तार बिछाया गया था।वन्यप्राणियों के शिकार के लिए बिछाए गए इस करंट में गांव का एक युवक चपेट में आ गया।इससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।बेलगहना पुलिस चौकी ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है।खोंगसरा जंगल से लगा हुआ है।यही वजह है कि गांव के आसपास वन्यप्राणियों का मूवमेंट रहता है। यहां तालाब में प्यास बुझाने के लिए भी वन्यप्राणियों पहुंचते हैं।वन्यप्राणियों की इसी मौजूदगी को देखते हुए शिकारी इस क्षेत्र में सक्रिय हैं।

शनिवार रात को काफी दूर तक जीआई तार बिछाया गया था।इसमें करंट था।योजना थी कि वन्यप्राणी पहुंचे तो इसकी चपेट में आकर मौत के घाट उतर जाए।इस क्षेत्र में अंधेरा रहता है।इसी के चलते खोंगसरा निवासी अमित ओटी उर्फ विक्की पिता लखन राम (18) को जीआई तार नजर नहीं आया और वह चपेट में आते ही घटना स्थल पर दम तोड़ दिया।लेकिन रात में किसी को इसकी जानकारी नहीं मिली।

सुबह कुछ ग्रामीणों ने करंट में आए युवक को देखा।इसके बाद गांव में हड़कंप मच गया।देखते ही देखते घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। इसके बाद घटना की सूचना सरपंच को दी गई।सरपंच ने पुलिस व वन विभाग को दी गई।बेलगहना चौकी प्रभारी हेमंत सिंह ठाकुर मौके पर पहुंचे।

मौका मुआयना कर पंचनामा के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया गया।थोड़ी देर में वन विभाग से परिक्षेत्र अधिकारी अंबे डहरे, सहायक परिक्षेत्र अधिकारी आरएस शुक्ला अन्य वनकर्मियों के साथ पहुंचे।उन्हें देखकर ग्रामीण बेहद नाराज हुए। उनकी नाराजगी की वजह अमले की निष्क्रियता थी।

घटनास्थल से मिले टॉर्च,गुलेल व मोबाइल

घटनास्थल से टॉर्च, गुलेल व मोबाइल मिला है।मोबाइल युवक का है।इन सामानों को जब्त कर लिया गया।माना जा रहा है कि जब्त मोबाइल घटना की जांच का अहम सुराग हो सकता है।क्योंकि अभी भी यह स्पष्ट नहीं हुआ कि इतनी रात मृतक वहां क्या करने गया था।

जंगल की ड्यूटी से दूरी

यह क्षेत्र जंगल से घिरा हुआ है।जंगल और यहां रहने वाले वन्यप्राणियों के सुरक्षा की जिम्मेदारी वन विभाग की है।लेकिन वन अमला रात्रिकालीन तो दूर दिन में सर्चिंग नहीं करता है।इसके कारण अपराधियों को खुली छूट मिलती है।वन अफसर भी जांच से कोताही बरतते हैं।बार- बार ग्रामीणों की सूचना के बाद शिकार की इस मामले को वन अमले ने नजरअंदाज किया है।

बेलगहना चौकी में सूचना आने के बाद घटनास्थल पहुंचे।खोंगसरा में करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई थी।उचित जांच व कार्रवाई की गई है।ग्रामीणों से पूछताछ में कुछ अहम सबूत मिले हैं।जल्द जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। – हेमंत सिंह ठाकुर, चौकी प्रभारी, बेलगहना

घटना ग्राम पंचायत भवन के पीछे की है।करंट की चपेट में आने से ग्रामीण युवक की मौत हुई है।पुलिस का सहयोग कर आरोपितों को पकड़वाकर जेल भिजवाया जाएगा।घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है। – गिरता संत राम, सरंपच, खोंगसरा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.