अजमेर से चांपा पहुंचे-90 श्रमिक: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति जताया आभार

स्वास्थ्य परीक्षण कर क्वारंटीन के लिए वाहनों से किए गए रवाना

रायपुर- शनिवार को शाम अजमेर से चांपा जंक्शन पहुंची स्पेशल श्रमिक ट्रेन से 90 श्रमिकों का आगमन हुआ। इनमें 89 जांजगीर-चांपा और 1 श्रमिक रायगढ़ जिले के शामिल हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशील पहल पर लाकडाउन में अन्य राज्यों में फंसे श्रमिकों को छत्तीसगढ़ लाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है।इस क्रम में शनिवार को अजमेर से आई ट्रेन में जांजगीर-चांपा जिले के 89 श्रमिक चांपा पहुंचे। श्रमिकों ने सुरक्षित अपने गृह जिला पहुंचने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद देते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। श्रमिकों के चांपा स्टेशन आगमन पर ताली बजाकर उनका स्वागत किया गया।

कलेक्टर के निर्देश पर सभी श्रमिकों का थर्मल स्कैनिंग, स्वास्थ्य परीक्षण कर क्वारंटीन सेंटर के लिए बसों से सुरक्षित रवाना किया गया। स्वच्छता कर्मचारियों ने प्लेटफार्म और श्रमिकों के साथ लाए सामानों पर स्प्रे करके सेनेटराइज किया। फिजिकल डिस्टेंस का पालन करते हुए प्लेटफार्म पर बनाए गए विकासखंडवार स्टॉल पर श्रमिकों को पहुंचाया गया।राजस्व विभाग द्वारा श्रमिकों का पंजीयन कर उनके ग्राम के समीप बनाए गए क्वारंटीन सेंटर के लिए बसों से सुरक्षित रवाना किया गया।

अजमेर-चांपा स्पेशल श्रमिक ट्रेन से आज जांजगीर-चांपा जिले के विभिन्न विकासखंडों के 89 श्रमिकों का चांपा आगमन हुआ। इनमें विकासखंड सक्ती के 15, जैजैपुर-18, डभरा-19, मालखरौदा-18, और विकासखंड नवागढ़ के 19 प्रवासी श्रमिक शामिल हैं। स्टेशन पर राजस्व विभाग, नगरपालिका चांपा, पुलिस, स्वास्थ, पंचायत एवं स्वच्छता से संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.