भारतीय महिला हॉकी टीम की 7 खिलाड़ियों को हुआ कोरोना,कप्तान रानी रामपाल भी पॉजिटिव

नई दिल्ली- कप्तान रानी रामपाल सहित भारतीय महिला हॉकी टीम की 7 खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के दो सदस्यों को बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) में शुरू होने वाले अभ्यास शिविर से पहले कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया।

साई ने सोमवार को खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव होने की जानकारी देते हुए बताया कि सभी को पृथकवास में निगरानी में रखा गया है।

साई के मुताबिक ये खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य अपने गृह नगर से साई के बेंगलुरु परिसर में आए थे और प्रोटोकॉल के मुताबिक पृथकवास समय पूरा करने के बाद 24 अप्रैल को सभी की कोरोना वायरस की जांच की गई थी।

विज्ञप्ति के मुताबिक महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल के अलावा पॉजिटिव आने वाली खिलाड़ियों में सविता पूनिया, शर्मिला देवी, रजनी, नवजोत कौर, नवनीत कौर और सुशीला हैं। इसके अलावा वीडियो विश्लेषक अमृतप्रकाश और वैज्ञानिक सलाहकार वेन लोम्बार्ड भी कोरोनावायरस से संक्रमित मिले है।
उन्होंने बताया कि सभी खिलाड़ी और सहायक कर्मचारियों में इसके लक्षण नहीं दिख रहे है और उन्हें ‘साई एनसीओई’ में पृथकवास पर रखा गया है।

भारतीय हॉकी टीम की कोर समूह 10 दिनों के विश्राम के बाद तोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के तहत रविवार को बेंगलुरु में राष्ट्रीय शिविर में भाग लेने के लिए पहुंची थी। अभ्यास शुरू करने से पहले 25 सदस्यों का कोर समूह अनिवार्य पृथकवास पर था।
टीम ने जनवरी में अर्जेंटीना का दौरा किया था। भारतीय टीम को मेजबान देश की जूनियर टीम ने पहले दो मैचों में ड्रॉ पर रोक दिया। इसके बाद उसे अर्जेंटीना बी के खिलाफ दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। फिर दुनिया की नंबर दो सीनियर टीम के खिलाफ भी दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

टीम ने इसके बाद फरवरी मार्च में जर्मनी का दौरा किया, जहां उसे विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज टीम के खिलाफ चारों मैचों में शिकस्त मिली थी। (भाषा)

Leave A Reply

Your email address will not be published.