सीमेंट प्‍लांट में नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगे 55 हजार

रायपुर- नौकरी लगाने के नाम पर राजधानी रायपुर में एक बार फिर युवक के साथ धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। सीमेंट प्‍लांट में नौकरी लगाने का झांसा देने वाले आरोपित ने खुद को एचआर मैनेजर बताया था।

पुलिस के मुताबिक चौबे कालोनी निवासी चित्रांश तिवारी ने सरस्वतीनगर पुलिस थाना में अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कराया है। चित्रांश ने पुलिस को बताया कि उसने एसीसी सीमेंट प्लांट में जनवरी माह में आई नौकरी के लिए आनलाइन आवेदन किया था।

इसके बाद उसे अज्ञात मोबाइल धारक ने काल कर खुद को प्लांट का एचआर बताकर उसे नौकरी के लिए चयनित होना बताया और ट्रेनिंग किट, सैलरी एकाउंट ओपनिंग,सिक्योरिटी अमाउंट सहित ज्वाइनिंग किट के नाम पर किस्तो में 55 हजार रुपये ठग लिए।

पीड़ित चित्रांश ने बताया कि उसे ईमेल के माध्यम से कन्फर्मेशन मेल भी आया था और 30 जनवरी को उसका आनलाइन इंटरव्यू भी लिया गया। जब चित्रांश ने सारे डाक्यूमेंट्स वेरीफाई करवाए तो सभी कागजात फ़र्ज़ी निकले, जिसके बाद युवक ने मामले की जानकारी पुलिस को दी और शिकायत दर्ज करवाई।

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। सीमेंट प्‍लांट के प्रबंधन से भी जानकारी ली जाएगी। इस तरह की ठगी करने वालों की कुंडली भी खंगाली जाएगी। काल डिटेल आदि से भी आरोपित को दबोचने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.