राजनांदगांव MyNews36- छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के राजनांदगांव जिलाध्यक्ष शंकर साहू,प्रदेश महासचिव प्रेमलता शर्मा व प्रदेश महामंत्री राजकुमार यादव ने बताया कि कोविड 19 कोरोना वायरस के जंग में शिक्षा विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी चेक पोस्ट, क्वॉरेंटाइन सेंटर, बैंक आदि स्थानों में लगाई गई है। कोरोना के इस लड़ाई में विभाग के कर्मचारी पूरी शिद्दत से काम कर सरकार के साथ खड़े हुए हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस विभाग के कर्मचारियों के लिए जहां इस जंग में लड़ाई के दौरान आकस्मिक मृत्यु हो जाने पर 50 लाख रुपये की बीमा राशि का लाभ उनके परिवार को दिए जाने का प्रावधान है।वही इस सुविधा के लाभ से शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को वंचित कर दिया गया है।जबकि कोरोना के जंग में बराबर की लड़ाई लड़ रहे कर्मचारी अपनी जान को जोखिम में डालकर पूरी ईमानदारी से काम कर रहे हैं तो इस लाभ से वंचित करना समझ से परे हैं।महिला शिक्षकों को ड्यूटी से दूर रखा जाए तथा ग्रीष्मकालीन अवकाश में ऑनलाइन पढ़ाई की गतिविधियों को स्थगित किया जाए की मांग किया गया है।

फेडरेशन के राजनांदगांव जिला अध्यक्ष शंकर साहू, ब्लॉक अध्यक्ष मानपुर यशवंत देशमुख, ब्लॉक अध्यक्ष मोहला सुनील शर्मा, जिला संयोजक भक्ता राम मंडावी, जिला अनुशासन समिति प्रभारी रजऊ राम पोया, ट्राईबल विभाग प्रभारी राधेश्याम नेताम ने छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी से ड्यूटी में तैनात शिक्षकों के लिए 50 लाख बीमा राशि हेतु तत्काल आदेश जारी करने की मांग की गई है।

इसी प्रकार कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगातार न लगाकर क्रमश : बारी- बारी से लगाया जाए, ताकि ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर न पड़े। क्योंकि कर्मचारियों की संख्या बहुत ज्यादा है तो कुछ ही कर्मचारी को लगातार ड्यूटी न कराया जावें। क्योंकि अब गर्मी लग चुकी है। साथ ही जो कर्मचारी यदि रात्रिकालीन ड्यूटी लगातार करते हैं तो स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। अत : अन्य विभाग की तरह शिक्षा विभाग के कर्मचारी के ड्यूटी भी बारी बारी से लगाए जाने की मांग की है।साथ ही फेडेरेशन ने डयूटीरत कर्मचारियों के लिए आईडी कार्ड जारी करने, मास्क, हेण्डग्लोब्स, सेनेटाईजर सहित अन्य जरुरी संसाधन उपलब्ध कराने की मांग प्रदेश के मुख्यमंत्री से किया है। साथ ही किसी भी कर्मचारी की डबल ड्यूटी नहीं लगाने की मांग की है।जानकारी के अनुसार कई चेक पोस्ट में जरुरी संसाधन ही उपलब्ध नहीं है. ऐसी स्थिति में कोरोना के जंग में शासन प्रशासन के साथ खड़े कर्मचारियों को खासा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इन सभी समस्याओं का समाधान भी किया जाना चाहिए।

05 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मोहला को सौंपने वालों में प्रमुख रुप से छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिलाध्यक्ष शंकर साहू, प्रदेश महासचिव प्रेमलता शर्मा, प्रदेश महामंत्री राजकुमार यादव, मानपुर ब्लॉक अध्यक्ष यशवंत देशमुख, मोहला ब्लॉक अध्यक्ष सुनील शर्मा, जिला संयोजक भक्ता राम मंडावी, जिला अनुशासन समिति प्रभारी रजऊ राम पोया, ट्राईबल विभाग प्रभारी राधेश्याम नेताम, जिला उपाध्यक्ष कीर्तन मंडावी, जिला सह सचिव जगदेव उर्वशा, ब्लॉक सचिव मोहला मक्खन साहू,ब्लॉक उपाध्यक्ष मानपुर नवीन ठाकुर, जिला कार्यकारिणी सदस्य दिनेश कुमार उसेंडी, भोजटोला संकुल अध्यक्ष कौशल किशोर साहू, पेंदाकोड़ों संकुल प्रभारी दीपक राजपूत,लेखराम साहू आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

MyNews36 App डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.