भूपेश सरकार से निराश 5 लाख कर्मचारी 1 जुलाई को आदेश की प्रतियां जलाकर करेंगे आक्रोश व्यक्त..

रायपुर MyNews36- वार्षिक वेतन वृद्धि और कोरोना काल में सेवा दे रहे कर्मचारियों के बीमा की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ अधिकारी-कर्मचारी फेडरेशन द्वारा एक माह से काली पट्टी लगाकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।अब एक जुलाई को प्रदेश के करीब पांच लाख कर्मचारी राजधानी रायपुर से लेकर सभी जिलों, तहसील, ब्लॉक मुख्यालय से लेकर गली, गांव तक राज्य शासन वित्त विभाग के 27 मई 2020 के आदेश की प्रतियां जलाकर आक्रोश व्यक्त करेंगे।इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम पर दोपहर 1:30 बजे ज्ञापन सौंपेंगे।

फेडरेशन के संयोजक अनिल शुक्ला ने बताया कि एक जुलाई को ही वार्षिक वेतन वृद्घि की प्रक्रिया प्रारंभ होती है। जबकि राज्य शासन ने 27 मई को उस पर रोक लगा दी है। वहीं प्रदेश के पांच लाख कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर 11-12 महीनों से रोक लगी हुई है।अभी कोरोना से लड़ रहे डॉक्टर, नर्स, पुलिस, शिक्षकों को न तो बीमा कराया जा रहा न ही जोखिम भत्ता दिया जा रहा है। इस प्रदर्शन के संभागीय मुख्यालयों के लिए पदाधिकारी नियुक्त कर दी है।

इधर फेडरेशन के प्रवक्ता संजय तिवारी, सुनील यादव, शिवकुमार पांडेय, रोहित तिवारी, नरेंद्र वर्मा अन्य लोगों ने राज्य शासन कर्मचारी हितों के प्रति वार्षिक वेतन वृद्धि, महंगाई भत्ता, पदोन्नाति/क्रमोन्नाति सहित अन्य मांगों पर सकारात्मक निर्णय लेने की मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.