रायपुर – रायपुर में विदेश से आये 150 लोगों की कोरोना जांच नहीं हुई है।ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए प्रशासन उनकी पहचान करने में जुटा है। पहचाने के लिए सबसे बड़ी दिक्कत इन लोगों के मोबाइल नंबर और लोकेशन नहीं मिल रहे हैं।इसे अत्यंत गंभीरता से लेते हुए रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने विदेश से आये उन लोगों का जिनका कोरोन टेस्ट नहीं हुआ है ट्रेसिंग करने के लिए रायपुर जिला पुलिस प्रशासन, जिला स्वास्थ्य विभाग एवं नगर पालिक निगम रायपुर के अधिकारियों की संयुक्त टीम गठित करने को कहा।

जांच के बाद होम आइसोलेट करना है

ट्रेसिंग करने के बाद कोरोना जांच के बाद विदेश से आए लोगों को होम आइसोलेट करना है, इस दौरान किन लोगों से मिले उनकी भी जांच की जाएगी। लोकस्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से कलेक्टर के आदेश पर सभी जोनों के स्तर पर टीमें गठित की गई है और जांच की जा रही है। एयरपोर्ट से जानकारी लेकर उनकी जांच की जा रही है और होम आइसोलेशन में रहने को कहा जा रहा है।अब तक 45 विदेश से आए लोग मिले, जिनकी जांच नहीं हुई थी। जिला अस्पताल की टीम ने उनकी कोरोना जांच की और रिपोर्ट आने तक घर में ही अलग रहने को कहा।

पुलिस की सक्रिय है, जिन लोगों ने जांच कराई है, उनको रिपोर्ट प्रशासन को उपलब्ध कराने को कहा है। वहीं जिन लोगों ने जांच नहीं कराया है, उनकों जांच कराने की समझाइश दी जा रही है। वहीं होम आईसोलेशन की प्रक्रिया में अपना पूरा सहयोग स्वयं के स्वास्थ्य एवं जनस्वास्थ्य सुरक्षा के लिए जागरूक रहकर प्रशासन का सहयोग की अपील की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.