छत्तीसगढ़ बड़ी खबर राजधानी राजनीति शहर और राज्य समाचार

45 करोड़ की लागत से गुल्लू में बनेगा 132 के.वी.पॉवर सब-स्टेशन,क्षेत्रवासियों को लो-वोल्टेज की समस्या से मिलेगी निजात

क्षेत्रवासियों ने मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया और राज्य सरकार के प्रति किया आभार व्यक्त

रायपुर- नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया की पहल पर आरंग विकासखण्ड के ग्राम गुल्लू में 45 करोड़ की लागत से 132 के.वी. पॉवर सब-स्टेशन का निर्माण जल्द किया जाएगा।इस सब-स्टेशन के बन जाने से क्षेत्र की जनता को ला- वोल्टेज की समस्या से निजात मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि राजधानी रायपुर से लगा हुआ विकासखण्ड आरंग में लगभग 15 वर्षो से लो-वोल्टेज की समस्या से क्षेत्रवासी काफी परेशान थे। क्षेत्रवासियों द्वारा कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मांग करने पर भी इस दिशा में कोई सार्थक पहल नहीं हुई थी। वर्ष 2018 में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद केबिनेट मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया को क्षेत्र की जनता व स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा लो-वोल्टेज की समस्या से अवगत कराया गया।

मंत्री डॉ. डहरिया ने तत्काल विद्युत् विभाग के उच्च अधिकारियों से चर्चा कर लो-वोल्टेज की समस्या का स्थायी समाधान निकालने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने आरंग क्षेत्र में 132 के. वी. पॉवर सब-स्टेशन निर्माण की आवश्यकता से मंत्री जी को अवगत कराया गया। जिसके बाद डॉ. डहरिया की अनुशंसा पर आरंग विकासखण्ड के ग्राम गुल्लू में 10 एकड़ भूमि का चिन्हांकन कर विद्युत् विभाग के ट्रांसमिशन कम्पनी को भूमि आवंटित किया गया और लगभग 45 करोड़ की लागत से 132 के. वी. पॉवर सब-स्टेशन निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई है।

गुल्लू में सब स्टेशन के निर्माण होने पर पॉवर लाईन के लिए महासमुंद पर आरंग की निर्भरता समाप्त हो जायेगी।आरंग विकासखण्ड के ग्राम गुल्लू में 132 के. वी. पॉवर सब-स्टेशन निर्माण की स्वीकृति मिलने पर क्षेत्रवासियों ने डॉ. शिवकुमार डहरिया और राज्य सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *