रायपुर – यूपीएससी ने सिविल सर्विसेज परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी कर दिया है। लड़कियों ने फिर से बाजी मारी है। आईएएस के लिए कुल 180 लोगों का चयन हुआ है। इसमें 72 सामान्य वर्ग से हैं। वहीं, ईडब्ल्यूएस कोटे से 18 लोगों का चयन हुआ है। रायपुर की रहने वाली श्रद्धा शुक्ला ने पूरे देश में 45वीं रैंक हासिल की है। श्रद्धा छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता सुशील आनंद की बेटी है। रिजल्ट आते ही घर पर बधाई देने वाला का तांता है।साथ ही साहू समाज की बेटी पूजा साहू ने भी 99वीं रैंक हासिल कर समाज व प्रदेश का नाम रौशन किया है।

इसी तारतम्य में छत्तीसगढ़ तेलघानी विकास बोर्ड अध्यक्ष (राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त) संदीप साहू ने श्रद्धा शुक्ला को UPSC परीक्षा पास कर 45वीं रैंक व पूजा साहू को 99वीं रैंक हासिल कर देश व प्रदेश की मान बढ़ाने पर शुभकामनाएं व बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

अध्यक्ष साहू ने कहा कि- ऐसे ही सभी युवा साथी मन लगाकर पढ़ाई करें और अधिक से अधिक छात्र-छात्राएं UPSC परीक्षा में चयनित होकर देश सेवा में अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों का निर्वहन करें।इन्हीं आशाओं के साथ मैं सभी UPSC चयनित उम्मीदवारों को बधाई व शुभकामनाएं देता हूँ।

छत्तीसगढ़ के इन 10 स्टूडेंट्स ने मारी बाजी

अब तक मिली जानकारी के अनुसार प्रदेशभर के 10 स्टूडेंट ने सफलता हासिल की है। इसमें श्रद्धा शुक्ला ने 45वीं रैंक, अक्षय पिल्लै ने 51वीं रैंक, ईशु अग्रवाल 88वीं रैंक, पूजा साहू ने 99वीं रैंक, प्रखर चंद्राकर ने 102वीं रैंक, मयंक दुबे ने 147वीं रैंक, प्रतीक अग्रवाल ने 156वीं रैंक, दिव्यांजलि जयसवाल 216वीं रैंक, अभिषेक अग्रवाल ने 252वीं रैंक, आकाश शुक्ला ने 390वीं रैंक हासिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.