रायपुर – छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी ने 3707 पदों की भर्ती के लिए परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी हैं। जूनियर इंजीनियर (कनिष्ठ अभियंता) व डाटा एंट्री आपरेटर की 707 पदों के लिए 1.30 लाख आवेदकों ने आवेदन किया है। यह आनलाइन भर्ती परीक्षा पांच से 14 जनवरी तक होगी। अभ्यर्थियों को 23 दिसंबर से प्रवेश पत्र उनके ई-मेल पर भेजे जाएंगे।

इसी तरह परिचारक (लाइन) के लिए दस्तावेजों का सत्यापन व शारीरिक दक्षता परीक्षा 18 जनवरी से होगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए कट आफ मार्क्स (न्यूनतम अंक) के आधार पर डाक से बुलावा पत्र भेजे जा रहे हैं और इसकी सूची वेबसाइट सीएसपीसी डाट को डाट इन पर अपलोड कर दी गई है।

पावर होल्डिंग कंपनी के कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन) मनोज खरे ने बताया कि जेई के 307 पदों के लिए लगभग 42 हजार आवेदक, डाटा एंट्री आपरेटर के 400 पदों के लिए 88 हजार आवेदक हैं। इनके लिए तीन पालियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। रायपुर, भिलाई-दुर्ग और बिलासपुर में 24 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जहां आनलाइन कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा, इसमें 100 अंकों के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र, मान्य फोटो परिचय पत्र और दो रंगीन फोटो साथ में लेकर आना है।

तीन हजार पदों को तीन गुना उम्मीदवारों का होगा सत्यापन

इसी तरह परिचारक (लाइन) के तीन हजार पदों के लिए तीन गुना उम्मीदवारों को बुलाया गया है। इस पद के लिए दस्तावेजों का सत्यापन व दक्षता परीक्षा (शारीरिक) 18 जनवरी से पांच फरवरी तक ली जाएगी। इसके लिए क्षेत्रीय मुख्य अभियंता कार्यालय गुढ़ियारी रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, रायगढ़, अंबिकापुर और जगदलपुर में केंद्र बनाए गए हैं। परिचारक के लिए चिह्नित तीन गुना उम्मीदवारों की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। परिचारक (लाइन) के आवेदक वेबसाइट पर उपलब्ध उम्मीदवारों की सूची का अवलोकन कर सकते हैं।

यदि उनके कट आफ मार्क्स के संबंध में कोई आपत्ति हो तो संबंधित दावा-आपत्ति सुसंगत दस्तावेजों के साथ कार्यालय कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन) छत्तीसगढ़ स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी डंगनिया रायपुर में 28 दिसंबर तक प्रस्तुत कर सकते हैं, इसके बाद किसी तरह की आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। अन्य विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट पर लाग इन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.